कांगड़ा ताजा खबरें मुख्य - पृष्ठ राजनीति हिमाचल प्रदेश

धर्मशाला विस क्षेत्र के उपचुनाव में 65.39 फीसदी हुआ मतदान


पहली नज़र धर्मशाला

18-धर्मशाला निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई है इसमें  65.39 मतदान दर्ज किया गया है। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश प्रजापति ने देते हुए बताया कि धर्मशाला निर्वाचन क्षेत्र में कुल 81 हजार 153 मतदाताओं में से 53063 लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया, जिनमें 26423 .पुरूष और 26640 महिलाएं शामिल हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में आज प्रातः 8 बजे से मतदान आरम्भ हुआ। सांय 5 बजे के बाद भी कई मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लम्बी कतारों के कारण मतदान देर सांय तक चलता रहा।
उन्होंने कहा कि धर्मशाला निर्वाचन क्षेत्र में 89 मतदान केन्द्र बनाए गये हैं। जिसके लिए एम-थ्री मशीनों का प्रयोग किया गया। मतदान केन्द्रों मे 476 कर्मचारियों की डयूटी लगाई गई है।
उन्होंने बताया कि 50 माइक्रो ऑब्जर्वर भी तैनात किए गए थे।
उन्होंने बताया कि धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में 2 मतदान केन्द्र महिला कर्मियों द्वारा संचालित किये गए इसी तरह धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में 5 मॉडल पोलिंग स्टेशन तथा 18 सीसीटीवी बेव कास्टिंग बूथ भी बनाए गए थे। उन्होंने कहा कि मतगणना 24 अक्तूबर को पीजी कालेज में की जाएगी तथा ईवीएम मशीन को स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रखा जाएगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *