कांगड़ा ताजा खबरें मुख्य - पृष्ठ

नंदरुल गांव : पहली बारिश से हुआ भारी नुकसान,

पहली नजर ब्यूरो कांगड़ा

unnamed (1)
715105cc-65b1-4c2b-801b-2741f5827d43
91a64c2b-30bf-4a65-850f-8ef1744c0d8c

मानसून की पहली बरसात ने अपना रौद्र रुप दिखलाना शुरू कर दिया है। सोमवार रात से लगातार हो रही बारिश मंगलवार सुबह रास्ता ही वहा कर ले गईं। जानकारी के अनुसार नंदरुल गांव में हरिजन बस्ती की ओर जाने वाला रास्ता पुरी तरह से पानी के बहाव में वह गया। आम जन मानस को दूसरी ओर जाने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है । जिससे लगभग 80 परिवारों का संपर्क सड़क से टूट गया है। लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द रास्ते का निर्माण शुरू करवाया जाए या वैकल्पिक रास्ते की व्यवस्था की जाए । जानकारी अनुसार रास्ते के साथ जाने वाली कुहल भी पानी के तेज बहाव में रास्ते के साथ बह गईं । मंगलावर रात और बुधवार सुबह हुई तेज बारिश से यह नुक्सान हुआ है । बताया जा रहा है कि रास्ता एक गहरी खाई में तब्दील हो चुका है । वही हरिजन बस्ती के लोगों को पानी भरने के लिए अपनी बोडी (पीने के पानी का स्त्रोत) को भी यही एकमात्र रास्ता था जो पानी की भेंट चढ़ गया।

उप प्रधान संजीव कुमार ने कहा कि प्रशासन को इस संबन्ध में सूचना दे दी गई है। उन्होने प्रशासन व सरकार से मांग की है कि समस्या का समाधान जल्द से जल्द करवाया जाए ताकि लोगों को असुविधा का सामना न करना पड़े।

वहीं उपमंडलाधिकारी कांगड़ा नवीन तंवर ने कहा कि बारिश से हुए नुक्सान की रिपोर्ट तैयार करने को कहा है जल्द ही मौके का जायज़ा लेकर उचित व्यवस्था कर दी जाएगी।