कांगड़ा ताजा खबरें मुख्य - पृष्ठ शिमला

हिमाचल: 3 फरवरी से छात्रों के लिए खुलेंगे स्कूल, कल से स्कूल आएंगे टीचर

पहली नज़र ब्यूरो शिमला

unnamed (1)
715105cc-65b1-4c2b-801b-2741f5827d43
91a64c2b-30bf-4a65-850f-8ef1744c0d8c

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक जारी है। कोरोना पॉजिटिव होने के चलते वन मंत्री राकेश पठानिया इस बैठक में मौजूद नहीं हैं। उनके अलावा बाकि सभी मंत्री इस बैठक में उपस्थित हैं। बैठक में प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर चर्चा के बाद सरकार ने शिक्षण संस्थानों को खोलने को लेकर बड़ा फैसला लिया है। कैबिनेट ने 3 फरवरी से प्रदेश में 9वीं से 12वीं कक्षाओं के छात्रों के लिए स्कूल खोलने की मंजूरी दे दी है। जबकि पहली फरवरी से टीचरों को स्कूल आना होगा।

बता दें कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सुरक्षा के लिहाज से सरकार ने स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया था। इस दौरान बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई हो रही थी। मार्च-अप्रैल महीने में छात्रों की वार्षिक परीक्षाएं होनी हैं। ऐसे में बच्चे अपनी पढ़ाई पूरी कर सकें इसको देखते हुए सरकार ने 9वीं से 12वीं की कक्षाओं के लिए स्कूलों को खोलने की मंजूरी दी है। इस दौरान कक्षाओं में क्षमता के 50 फीसदी छात्रों को बिठाया जाएगा। वहीं, पहली से 8वीं कक्षाओं के बच्चों की पहले की तरह ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी।

इसके अलावा सरकार ने फाइव डे वीक को भी खत्म करने का फैसला लिया है। वहीं, ऑफिस में कर्मचारियों की शत-प्रतिशत उपस्थिति को भी मंजूरी दे दी है। इससे पहले ऑफिस में 50 फीसदी कर्मचारियों को भी बुलाया जा रहा है। अब कल यानी पहली फरवरी से सरकारी दफ्तरों में सभी कर्मचारियों को ड्यूटी पर आना होगा।