कांगड़ा ताजा खबरें

वोटर कार्ड बनवाने के लिए मोबाइल वैन द्वारा किया जा रहा जागरूक : एसडीएम कांगड़ा अभिषेक वर्मा  

पहली नज़र ब्यूरो कांगड़ा

unnamed (1)
715105cc-65b1-4c2b-801b-2741f5827d43
91a64c2b-30bf-4a65-850f-8ef1744c0d8c

मुख्य चुनाव आयुक्त के दिशा निर्देशों अनुसार नए वोटर कार्ड बनवाने व किसी भी प्रकार की वोटर कार्ड में त्रुटि को सही करने के लिए पूरे प्रदेश की तरह उपमंडल कांगड़ा से भी एसडीएम कांगड़ा अभिषेक वर्मा द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए मोबाइल वेन को फ्लैग ऑफ करके रवाना किया गया। यह मोबाइल वैन कॉलेजों, स्कूलों, आईटीआई तथा अन्य शिक्षण संस्थानों में जाकर युवाओं को वोटर कार्ड बनाने व वोटर कार्ड में त्रुटि को ठीक करने से संबंधित जानकारी देगी। इस मोबाइल वैन को फ्लैग ऑफ करने के साथ ही एसडीएम कांगड़ा अभिषेक वर्मा ने लोगों से सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनावों के मद्देनजर ऐसा कोई भी युवा जिसकी उम्र 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूरी होती है। वह अपना वोटर अवश्य बनाएं और यदि किसी के वोटर कार्ड में त्रुटि है तो उसे भी मतदाता अवश्य सही करवा ले ताकि आने वाले चुनावों में मतदाता अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग कर सकें।

उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा प्रत्येक पंचायत के मतदान केंद्रों में नामित अधिकारी बिठाए गए हैं। कोई भी व्यक्ति 10 नवंबर 2021 से 9 दिसंबर 2021 तक इन मतदान केंद्रों में जाकर वोटर कार्ड बनवा सकता है। और त्रुटि को भी सही करवा सकता है। 

उन्होंने बताया कि वोटर कार्ड बनाने की प्रक्रिया बिल्कुल सरल है। मतदान केंद्र में जाकर कोई भी व्यक्ति अधिकारी द्वारा दिए गए फॉर्म को भर कर व एड्रेस प्रूफ जिसमें आधार कार्ड या मैट्रिक का सर्टिफिकेट व दो फोटो ले जाकर अपना वोटर कार्ड बनवा सकता है। 

इस मौके पर एसडीम कांगड़ा अभिषेक वर्मा सहित इलेक्शन कानूनगो राजेश ठाकुर व अन्य अधिकारी मौजूद रहे!