कांगड़ा ताजा खबरें मुख्य - पृष्ठ हिमाचल प्रदेश

आपसी समन्वय के साथ करें किसानों की समस्याओं का निपटारा


पहली नज़र ब्यूरो धर्मशाला
फतेहपुर, रियाली तथा तियोड़ा में धान खरीद को लेकर की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा को लेकर आज एनआईसी सभागार में बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त डॉ.निपुण जिंदल ने की। उपायुक्त ने एफसीआई तथा एपीएमसी के अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ धान खरीद को लेकर किसानों की समस्याओं का शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिये।
डॉ.निपुण जिंदल ने एपीएमसी के अधिकारियों को रियाली धान खरीद केन्द्र में तीन दिन के भीतर टीन शेड का निर्माण करने के निर्देश दिये ताकि किसानों की फसल को आंधी तथा बारिश से बचाया जा सके। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को तियोड़ा धान खरीद केन्द्र में पंखों की उचित उपलब्धता, सभी धान खरीद केन्द्रों में बिजली की सुचारू व्यवस्था, बड़े तिरपाल, मजदूरों की संख्या में बढ़ौतरी, धान को ट्रांस्पोर्ट करने, पीने के पानी की उचित व्यवस्था तथा शौचालयों की सफाई इत्यादि के बारे में उचित कदम उठाने के निर्देश दिये।
  उपायुक्त ने एसडीएम इन्दौरा सोमिल गौतम को धान खरीद केन्द्र तियोड़ा में जाकर वहां की व्यवस्थाओं को जांचने के निर्देश दिये। इस दौरान अधिकारियों ने धान खरीद को लेकर अपने बहुमूल्य सुझाव दिये।
  इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी रोहित राठौर, एफसीआई के मंडलीय प्रबंधक विशाल गुप्ता, जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक पुरूषोतम सिंह, सचिव कृषि उपज मंडी समिति आरके भारद्वाज, सहायक सचिव एपीएमसी पीएस पाठक सहित एसडीएम इन्दौरा सोमिल गौतम तथा एसडीएम फतेहपुर अकंुश शर्मा ऑनलाइन बैठक में शामिल हुए।