मुख्य - पृष्ठ शिमला हिमाचल प्रदेश

मास्क न पहनने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई : देबाश्वेता बनिक


पहली नज़र, हमीरपुर

पायुक्त देबाश्वेता बनिक ने प्रशासनिक, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करके कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत आवश्यक प्रबंधों की समीक्षा की।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सर्दियों के मौसम में कोविड-19 वायरस के संक्रमण को सीमित करने के लिए सभी को एकजुट प्रयास करने होंगे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सैंपलिंग एवं टैस्टिंग पर और अधिक जोर दें, ताकि लक्षण अथवा बिना लक्षण वाले सभी संभावित मामलों की समय रहते पहचान की जा सके। उन्होंने कहा कि आयोजक निश्चित समय अवधि में शादी और अन्य समारोहों में कैटरिंग का कार्य करने वाले लोगों के सैंपल टैस्ट करवाना सुनिश्चित करें।
उन्होंने स्थानीय प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य और अन्य संबंधित विभागों से आग्रह किया कि कोविड-19 से बचाव संबंधी सभी सावधानियों एवं नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए कड़े कदम उठाएं। सार्वजनिक स्थलों एवं भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क का प्रयोग और सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए लोगों को प्रेरित करें तथा नियमों की उल्लंघना करने वालों के विरुद्ध जुर्माने सहित कड़ी कार्रवाई अमल में लाएं। एसडीएम द्वारा गठित उडऩ दस्ते औचक निरीक्षण कर शादी व अन्य समारोहों में इन नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करें।
स्वास्थ्य विभाग से आग्रह करते हुए उपायुक्त ने कहा कि होम आइसोलेशन में रखे गए संक्रमित लोगों की देखभाल एवं निरंतर निगरानी लगातार जारी रखें और उनका मनोबल बढ़ाएं। देबाश्वेता बनिक ने कहा कि इस महामारी के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए सघन सूचना, शिक्षा एवं संप्रेषण अभियान में और तेजी लाएं। इसके तहत कोरोना महामारी से बचाव और सावधानियों के बारे में लोगों को निरंतर जागरूक करें।
बैठक में एडीएम जितेंद्र सांजटा, एसडीएम हमीरपुर डॉ. चिरंजी लाल चौहान, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजय जगोता, मेडिकल कालेज से डॉ. अनिल वर्मा, डीएसपी रोहिन डोगरा और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *