कांगड़ा ताजा खबरें देश - विदेश धर्म पर्यटन मुख्य - पृष्ठ राजनीति शिक्षा स्वास्थ्य हिमाचल प्रदेश

घुरकाल में उप स्वास्थ्य केन्द्र एवं पंचायत घर जनता को समर्पित


पहली नज़र, ज्वालामुखी
क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाएँ, स्वच्छता और कृषि को बढ़ावा देने के लिए सरकार कृतसंकल्पित है। घुरकाल पंचायत में उप स्वास्थ्य केन्द्र का उद्घाटन करते हुए राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं ज्वालामुखी के विधायक रमेश धवाला ने स्थानीय जनता को सम्बोधित करते हुए बोले।
रमेश धवाला ने आज बुधवार को घुरकाल पंचायत में पौधारोपण करने के पश्चात उप स्वास्थ्य केन्द्र और पंचायत घर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने स्थानीय जनता को आम्बेदकर भवन में सम्बोधित किया और समस्याएँ सुनी। उन्होंने कहा कि लावारिस पशुओं से निजात दिलाने के लिए गंभीरता से कार्य किया जा रहा है। साथ ही क्षेत्र में कृषि को बढ़ावा देने और किसानों की सहायता के लिए सरकार द्वारा कारगर प्रयास किए जा रहे हैं और आने वाले समय में भी इस क्षेत्र में काम किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि आने वाले समय में क्षेत्र में स्थानीय स्तर पर ही बायो गैस के निर्माण के लिए भी योजना बनायी जा रही है, जिससे किसानों को इंधन की उपलब्धता के साथ आर्थिक लाभ भी होगा। उन्होंने सरकार द्वारा गरीबों और किसानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं का लाभ उठाने के लिए लोगों से कहा। धवाला ने बताया कि आने वाले समय में क्षेत्र में 150 हैंडपम्प भी लगाए जाएँगे।
इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष चमन पुण्डीर, उपाध्यक्ष विजय मेहता, महामंत्री जोगिंदर, बीडीओ देहरा राजीव सूद, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग अजय कुमार शर्मा, एसडीओ, एसएमएस कृषि, आशा कर्मचारी पंचायत प्रतिनिधि समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी एवं स्थानीय जनता उपस्थित रही।

vishak
1
2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *