ऊना (हिमाचल प्रदेश) ताजा खबरें हिमाचल प्रदेश

कंवर हरि सिंह पंचतत्व में विलीन


अनिल चंदन ऊना

vishak
1

हिमोत्कर्ष संस्था के संस्थापक एवं वरिष्ठ पत्रकार कंवर हरि सिंह का आज निधन हो गया। शहर के स्वर्गधाम में उनका अंबतिम संस्कार किया गया। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, मत्स्य व पशुपालन मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने अंत्येष्टि में शामिल होकर शोक प्रकट किया और पारिवारिक सदस्यों का ढांढस बंधाया। कंवर हरि सिंह पिछले लगभग कुछ महीनों से अस्वस्थ चल रहे थे। वे गिर जाने के कारण चोटिल हो गए थे और अपने निवास पर ही स्वास्थ्य लाभ ले रहे थे। गत दिवस अचानक उनकी सेहत बिगडऩे के कारण उन्हें क्षेत्रीय अस्पताल, ऊना में भर्ती करवाया गया था जहां उपचार के दौरान लगभग 81 वर्ष का आयु में आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली।
पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने कहा कि कंवर हरि सिंह बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे। सरकारी नौकरी में रहते हुए उन्होंने एक जुझारू कर्मचारी नेता के रूप में कर्मचारियों के हक के लिए अनेक प्रयास किए हैं। उन्होंने कहा कि हिमोत्कर्ष परिषद के संस्थापक के तौर पर भी उनकी भूमिक काफी अहम रही है। उनकी प्ररेणा और मार्गदर्शन की बदौलत आज हिमोत्कर्ष परिषद प्रदेश और देश में एक प्रसिद्ध समाजसेवी संस्था के नाम से पहचानी जाती है। उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों के लिए वे उम्मीद की किरण थे जिनके पास से कोई भी निराश होकर नहीं लौटा। उन्होंने समाज को एक समृद्ध साहित्यिक विरासत भी दी है। उन्होंने कहा कि उनका अचानक चले जाने केवल परिवार के लिए ही नहीं समाज के लिए भी एक अपूर्णीय क्षति है जिसकी भरपाई नहीं हो सकती।
कंवर हरि सिंह की अंत्येष्टि पर पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, एचपीएसआइडीसी के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार, एपीएमसी के अध्यक्ष बलबीर बग्गा, नगर परिषद ऊना के अध्यक्ष बाबा अमरजोत बेदी, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री सहित डीसी संदीप कुमार, एडीसी अरिंदम चौधरी भी उपस्थित रहे।

2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *