कांगड़ा ताजा खबरें मुख्य - पृष्ठ शिमला हिमाचल प्रदेश

यूजी के छात्रों को बिना परीक्षा के प्रमोट करने की मांग


पहली नज़र, कांगड़ा

एमडीएम डीएवी कॉलेज कांगड़ा के एनएसयूआई अध्यक्ष निखिल जम्वाल ने शिक्षा मंत्री से यूजी के छात्रों को बिना परीक्षा के प्रमोट करने की मांग की है। उन्होंने कहां कि बहुत से विद्यार्थी जो कि इस समय अंतिम वर्ष की परीक्षा दे चुके होते हैं लेकिन कोरोनाकाल के कारण ऐसा नहीं हुआ। बहुत से विद्यार्थी जो कि अन्य कंपटीशन एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इसका भारी नुकसान हो रहा है क्योंकि ना तो वह विद्यार्थी कॉलेज की पढ़ाई को अच्छे से कर पा रहा है नाही कंपटीशन एग्जाम की। बहुत से विद्यार्थी असमंजस में है की उनके एग्जाम होगी भी या नहीं। एनएसयूआई मांग करती है कि छात्रों को बिना परीक्षा के प्रमोट किया जाए।
और यदि सरकार तथा शिक्षा विभाग परीक्षा करवाना चाहता है तो उसमें छात्रों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाए अथवा एक स्पेशल प्रोटोकॉल बनाया जाए।
साथ ही साथ में एनएसयूआई यह भी मांग करता है जल्द से जल्द एचपीयू (HPU) विद्यार्थियों के पुराने परिणाम घोषित करें। बहुत से विद्यार्थी असमंजस में है कि उन्हें प्रथम वर्ष की परीक्षा के लिए आवेदन करना है या द्वितीय वर्ष के लिए क्योंकि पहले शिक्षा विभाग ने प्रथम वर्ष का परिणाम बहुत देरी से घोषित किया और और जिन विद्यार्थियों ने रिवैल्युएशन के लिए अप्लाई किया है उनके परिणाम अभी तक नहीं आए और बहुत से विद्यार्थी पूरे प्रदेश में इसी चीज को लेकर असमंजस में हैं कि उन्हें किस वर्ष की परीक्षा के लिए आवेदन करना है।
एनएसयूआई मांग करती है जल्द से जल्द विद्यार्थियों के परिणाम घोषित किए जाएं तथा विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के प्रमोट किया जाए और यदि सरकार परीक्षा करवाना चाहती है तो उसने विद्यार्थियों की सुरक्षा का विशेष ध्यान दिया जाए उसके लिए अलग से प्रोटोकॉल बनाया जाए! 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *