कांगड़ा ताजा खबरें देश - विदेश मुख्य - पृष्ठ शिमला हिमाचल प्रदेश

कोरोना वायरस के 74 मामलों की पुष्टि, भारत में 1 की मौत


पहली नज़र, डेस्क

कोरोना वायरस से भारत में पहली मौत हो गई। कर्नाटक के कलबुर्गी में 76 साल के एक शख्स की कोरोना वायरस के कारण मौत हुई है। बताया जा रहा है कि मरीज सऊदी अरब से लौटा था। आपको बता दें कि देश में अब तक कोरोना वायरस के 74 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामलू ने कहा है कि मरीज की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और इन्हें दूसरों से अलग रखा गया था। ये व्यक्ति इलाज के लिए तेलंगाना में एक अस्पताल में भी गया। इस कारण कर्नाटक सरकार ने तेलंगाना सरकार को भी इसकी सूचना दे दी है।

दिल्ली में कोरोना वायरस के 6 मामले, हरियाणा में 14, केरल में 17, राजस्थान में 3, तेलंगाना में एक, उत्तर प्रदेश 11, लद्दाख में तीन, तमिलनाडु में एक, जम्मू-कश्मीर में एक, पंजाब में एक, कर्नाटक में चार और महाराष्ट्र में 11 मामले सामने आ चुके हैं।

दिल्ली में स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल 31 मार्च तक बंद कर दिया गए हैं। कोरोना वायरस के चलते उत्तराखंड के भी सभी स्कूलों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। कई खेल कार्यक्रम रद्द या स्थगित कर दिए गए हैं, लेकिन इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कोरोना से ना घबराने की अपील की है।

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए भारत ने दुनिया के किसी भी देश से आने वाले लोगों का वीज़ा 15 अप्रैल तक सस्पेंड कर दिया है। कार्ड होल्डर को दी जाने वाली वीज़ा मुक्त यात्रा की सुविधा भी 15 अप्रैल तक के लिए रोक दी गई है। ये रोक सभी हवाईअड्डों और बंदरगाहों पर 13 मार्च की रात 12 बजे से लागू हो जाएगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *