कांगड़ा खेल ताजा खबरें मुख्य - पृष्ठ हिमाचल प्रदेश

संतोष पटियाल ने किया सात दिवसीय नेशनल इंटिग्रेशन कैंप का किया शुभारंभ


पहली नज़र, कांगड़ा

एम.सी.एम. डी.ए.वी. कॉलेज कांगडा में सात दिवसीय नेशनल इंटिग्रेशन कैंप का शुभारम्भ सोमवार को डी.आई.जी. संतोष पटियाल ने फ्लैग मार्च कर किया। साथ ही एन.एस.एस. के सभी स्वंयसेवियों ने लक्ष्य गीत प्रस्तुत किया। साथ ही मुख्यतिथि ने सरस्वती वन्दना के साथ दीप प्रज्ज्वलन कर कैंप का शुभारंभ किया! कॉलेज के प्राचार्य डॉ. बलजीत सिंह पटियाल ने मुख्यतिथि का पुष्पगुच्छ एवं स्मृति चिह्न प्रदान करके औपचारिक स्वागत किया। कार्यक्रम के मुख्य प्रभारी डा. नरेश शर्मा ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के एन.एस.एस. कोर्डिनेटर डॉ. बी.आर. ठाकुर एवं विशेष अतिथि के रूप में पधारे असिस्टेंट डायरेक्टर (sports) डॉ. हरि सिंह तथा विभिन्न प्रदेशों से आए सभी स्वंयसेवियों एवं उनके साथ आए सभी इन्चार्ज का डी.ए.वी. कॉलेज कांगडा में पधारने पर हार्दिक अभिनन्दन किया! इसके साथ ही डॉ. नरेश शर्मा ने हिमाचल सरकार का धन्यवाद किया, कि उन्होंने डी.ए.वी. कॉलेज को नैशनल कैंप के लिए चुना। डॉ. बी.आर.ठाकुर ने सभी प्रतिभागियों का हिमाचल पधारने पर हार्दिक अभिनन्दन किया और सभी से अपेक्षा की कि अनुशासन का विशेष ध्यान रखें और अनुशासन ही एन.एस.एस. का मुख्य लक्ष्य है। इसके बाद विभिन्न राज्यों से आए इन्चार्ज ने अपने-अपने प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहे स्वंयसेवियों का परिचय करवाया ।

        बताते चलें कि इस नैशनल इंटिग्रेशन कैम्प में केरल, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तरांचल, चंडीगढ़, राजस्थान, दिल्ली, गुजरात, छत्तीसगढ, बिहार और हिमाचल समेत कुल बारह राज्यों के 170 स्वंयसेवी एक हफ्ते तक विभिन्न गतिविधियों एवं प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे ।

     डी.आई.जी. संतोष पटियाल ने कैंप में आए हुए प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें सभी भाषाओं की कद्र करनी चाहिए और हमें चाहिए कि हम सभी भाषा-भाषी व्यक्तियों को उचित सम्मान दें। इसके साथ ही मुख्यतिथि ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति का सम्मान करना हमारा दायित्व बनता है और यदि यही भावना प्रत्येक व्यक्ति के हृदय में रहेगी तो कभी भी किसी का किसी के साथ कोई वैर विरोध ही नहीं होगा और हमारा भारत विश्वबंधुत्व की भावना के साथ फिर से विश्वगुरू बनेगा।

     अन्त में कॉलेज के प्राचार्य डॉ. बलजीत सिंह पटियाल ने मुख्यतिथि सहित आए हुए सभी प्रतिभागियों का धन्यवाद किया ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *