कांगड़ा खेल ताजा खबरें मुख्य - पृष्ठ हिमाचल प्रदेश

डी.ए.वी. कॉलेज कांगडा में 42वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

vishak
1

dir="auto">गौरव कथूरिया, कांगड़ा

एम.सी.एम. डी.ए.वी. कॉलेज कांगडा में 42वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन नगर परिषद मैदान कांगडा में किया गया। प्रतियोगिता में एस.डी.एम. कांगडा जतिन लाल ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. बलजीत सिंह पटियाल ने मुख्यतिथि का पुष्पगुच्छ एवं स्मृति चिह्न प्रदान करके औपचारिक स्वागत किया ।

         कॉलेज के छात्र जतिन कालरा ने मशाल प्रज्वलित कर खेल मैदान की दौड लगाई। उसके बाद मुख्यतिथि ने ध्वजारोहण किया और छात्रों ने मार्च पास्ट किया। इस दौरान छात्रों में काफी उत्साह देखा गया । प्रतियोगिता में पुरूषों की 100 मीटर रेस  में आदित्य महाजन ने प्रथम, आंचल ने द्वितीय और विकास ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 200 मीटर रेस में आंचल, जतिन कालरा और अभिषेक ने पहला दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया। 400 मीटर में अमन, सुर्यांश और साहिल ने क्रमश पहला दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया। 800 मीटर में विकास, नितिन और विकास कुमार ने पहला दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया। एवं 1500 मीटर रेस में विकास ने प्रथम, विकास कुमार ने द्वितीय और रितिकेश ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। महिलाओं की 100 मीटर रेस में अरूणिमा, कनिका और शगुन ने पहला दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया। 200 मीटर में कनिका, अरूणिमा और नैन्सी ने पहला दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया। 400 मीटर रेस में नैन्सी, प्रतीक्षा और भारती ने पहला दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया। 800 मीटर रेस में दिव्या, शगुन और करीना ने पहला दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसके अतिरिक्त पुरूषों की गोला फैंक में अनमोल ठाकुर प्रथम, अर्चित द्वितीय और अमन  मेहरा तृतीय स्थान पर रहे! पुरूषों की लम्बीकूद प्रतियोगिता में रितिक, विकास सिंह और नितिल राणा ने पहला दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया । महिलाओं की लम्बीकूद प्रतियोगिता में पल्लवी, करीना और अरूणिमा ने पहला दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया। महिलाओं की थ्री लैग रेस में अरूणिमा और शगुन ने पहला, पल्लवी और निष्ठा ने दूसरा तथा नैन्सी और ज्योति ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। पुरूषों की थ्री लैग रेस में आंचल और अभिषेक ने पहला, अनमोल और मितिल राणा ने दूसरा तथा सुजल और अंकित ने तीसरा स्थान प्राप्त किया । पुरूषों की सैक रेस में अभिषेक ने पहला , अनमोल ने दूसरा और मितिल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया ।

 महिलाओं की चाटी रेस में नैन्सी, अरूणिमा और शगुन ने पहला, दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया। बाधा दौड में नितिल राणा पहले, अभिषेक द्वितीय और मंगलेश तथा अनमोल ठाकुर संयुक्त रूप से तीसरे स्थान से सन्तुष्ट रहे। प्रतियोगिता के अन्त में सबसे मनोरंजक प्रतियोगिता पिल्लो फाईट का आयोजन हुआ। इसमें अनमोल ठाकुर ने प्रथम, नितिल राणा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया ।

 प्रतियोगिता में पुरूष खिलाडियों में सर्वश्रेष्ठ खिलाडी का खिताब विकास को और महिला खिलाडियों में करीना और अरूणिमा को संयुक्त रूप से सर्वश्रेष्ठ खिलाडी घोषित किया गया।

     अन्त में कॉलेज के प्राचार्य डॉ. बलजीत सिंह पटियाल ने सभी खिलाडियों को आशीर्वाद देते हुए और सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि खिलाडियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया।

2