कांगड़ा ताजा खबरें राजनीति हिमाचल प्रदेश

एयरपोर्ट विस्तारीकरण को लेकर इच्छी से गगल तक रोष प्रदर्शन रैली


vishak
1
पहली नज़र, गगल

गगल एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के विरोध में आज गांव इच्छी, सहोड़ा, स्नोरा, राच्छयालु व मटौर के सैकड़ों ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत इच्छी के प्रधान विजय कुमार, ग्राम पंचायत मटौर के प्रधान कर्नल निर्मल सिंह, ग्राम पंचायत सोहड़ा के प्रधान विजय कुमार तथा ग्राम पंचायत राच्छयालु के उप-प्रधान रोशन लाल के नेतृत्व में इच्छी व गगल शहर में जमकर विरोध प्रदर्शन किया तथा इच्छी से गगल तक रोष रैली भी निकाली।

इस अवसर पर जनसमूह को संबोधित करते हुए पंचायत प्रतिनिधियों और अन्य जन प्रतिनिधियों ने कहा कि आज से उन्होंने एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के विरुद्ध अनिश्चितकालीन आंदोलन का बिगुल बजा दिया है। तथा ग्रामीण अब रोजाना अलग-अलग स्थानों पर रोष प्रदर्शन करेंगे और जरूरत पड़ने पर क्रमिक भूख हड़ताल और आमरण अनशन जैसे कड़े कदम उठाने से भी पीछे नहीं रहेंगे, क्योंकि वह किसी भी सूरत में एयरपोर्ट का विस्तार मांजी खड से आगे नहीं होने देंगे।

इस अवसर पर पोंग बांध विस्थापित समिति के प्रदेश अध्यक्ष इच्छी निवासी हंसराज चौधरी ने कहा कि इलाके में पैंतीस परिवार पहले ही पोंग बांध के कारण विस्थापन का दर्द झेल रहे हैं। तथा वह एयरपोर्ट के विस्थापन का दर्द किसी भी सूरत में सहन नहीं करेंगे! भले ही इसके लिए उन्हें कितने भी कड़े कदम क्यों ना उठाने पड़े! पंचायत प्रतिनिधियों ने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कांगड़ा शीतकालीन प्रवास के दौरान संबंधित ग्रामीण मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर मुख्यमंत्री से विस्तार न करने की मांग करेंगे।

2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *