कांगड़ा खेल मुख्य - पृष्ठ हिमाचल प्रदेश

ओपन चेस प्रतियोगिता में 100 खिलाड़ियों ने लिया भाग

vishak
1

dir="auto">पहली नज़र, कांगड़ा

ओपन चेस प्रतियोगिता 25-26 जनवरी को डी.ए.वी. कॉलेज कांगड़ा में सम्पन्न हुई। विभिन्न वर्गों में आयोजित इस प्रतियोगिता में 100 खिलाड़ियों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता को खेलने के लिए सबसे दूर ओडिशा से एक खिलाडी खेलने के लिए आया था और झाँसी उ.प्रा. से सबसे बजुर्ग खिलाड़ी जो 79 बर्ष के थे प्रतियोगिता के मुख्य केंद्र रहे इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा और समस्त हिमाचल के खिलाड़ियों ने अपना खेल का प्रदर्शन किया ।

इस प्रतियोगिता में कुल 7 राउंड करवाए गए जिसमे हमीरपुर के अनिल शर्मा दूसरे बर्ष भी प्रथम रहे, वहीं पंजाब के जसप्रीत सिंह द्वितीय और नादौन के किशन ने तीसरा स्थान हासिल किया! महिला वर्ग में ज्वालामुखी की सेजल शर्मा प्रथम, ऊना की आकाशी सिंह, द्वितीय और नादौन की आरुषि ठाकुर तीसरे स्थान पर रही! अंडर 17 में ग्वालियर के गीतांश सेठ  प्रथम, शाहपुर के अर्नव द्वितीय और ज्वालामुखी के सुशांत शर्मा तीसरे स्थान पर रहे! अंडर 17 गर्ल्स में गगरेट से दिव्य सूद प्रथम, मनाली से अदितरी नाग द्वितीय और नादौन से किंमी तीसरे स्थान पर रही! अंडर 11 लड़कों में नदौन दुष्यंत सिंह  प्रथम, मंडी के पार्थ चांगरा द्वितीय और ज्वालामुखी के शौर्य कपिल तीसरे स्थान पर रहे, अंडर 11 गर्ल्स में हमीरपुर की पलक ठाकुर  प्रथम, नदौन की श्रिया गुलेरिया द्वितीय और हमीरपुर  विहा शर्मा तीसरे स्थान पर रही, बेस्ट लोकल बॉयज में के धीरज शर्मा प्रथम, अक्षित द्वितीय और मोहित तीसरे स्थान पर रहे, बेस्ट लोकल गर्ल्स में दिव्य प्रथम, दीपिका द्वितीय और अर्शिया चौधरी तीसरे स्थान पर रही, बेस्ट वेटरन में झाँसी के आर के गुप्ता रहे, यंगेस्ट बॉय मनाली के गद्यांश शर्मा रहे, यंगेस्ट गर्ल्स पालमपुर की गौरविक सिंह राणा रही, इस समारो के मुख्य अतिथि श्री बालाजी हॉस्पिटल के डॉ. राजेश शर्मा रहे जिन्होंने सभी खिलाड़ियों को पुरस्कार से समान्नित किया साथ ही मुख्य अतिथि ने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी ।

कांगड़ा चेस क्लब के चेयरमैन अमित वर्मा ने इस सफल आयोजन पर अगले बर्ष इस प्रतियोगिता को और बड़े स्तर पर करवाने की भी घोषणा की है । इस प्रतियोगिता में संजीव पराशर, प्रवीण शास्त्री, आशीष शर्मा डॉ. अरुण दीप ने ऑर्बिटर की भूमिका निभाई क्लब के अध्य्क्ष संजय शर्मा, सचिन दीपक चुघ, विकास गुप्ता खजांची ऋषभ शर्मा, रोचन गुप्ता, रविंकुमार, राजू ने मौजूद रहे ।

2