कांगड़ा ताजा खबरें मनोरंजन मुख्य - पृष्ठ हिमाचल प्रदेश

क्रिसमस पर्व पर कांगड़ा बाजार में खूब दिख रही रौनक, दुकानों को सजाया गया दुल्हन की तरह


vishak
1
गौरव कथूरिया, कांगड़ा

क्रिसमस पर्व को अब मात्र तीन दिन शेष बचे हैं। कांगड़ा के कॉलेज रोड पर भी इसका सरूर नजर आने लगा है। सेंटा क्लाज, क्रिसमस ट्री, सेंटा ड्रेस, कैप व स्टार के साथ अन्य सामान की बिक्री बढ़ गई है। सेंटा की ड्रेस के साथ इस बार चश्मों का भी युवाओं में क्रेज काफ़ी दिख रहा है।

                         कॉलेज रोड पर स्थित मीटिंग पॉइंट गिफ्ट शॉप दुकान के मालिक संजय नरूला ने बताया कि हर साल बाजारों में त्योहारों के समय नई व आकर्षक वेराइटी देखने को मिलती है और हर कोई चाहता है कि वह इस बार कुछ नया ट्राय करे तो इस बार क्रिसमस को लेकर भी ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है। लोगों को आकर्षिक करने के लिए सेंटा क्लाज को विभिन्न मुद्राओं में सजाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पर्व नजदीक आने के साथ ही ग्राहक भी बाजार में आने लगे हैं। यह सेंटा क्लाज की ड्रेस के साथ उनकी टोपी, घरों में लगाने को सजाने के लिए स्टार, कैंडल, गुब्बारे और क्रिसमस ट्री भी लेने शुरू कर दिये हैं।

                     इस बार ग्राहकों में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है! साथ ही साथ इस बार झालरों की भी खरीदारी बढ़ गई है। श्री नरूला ने बताया कि सेंटा क्लाज की ड्रेस छोटी से लेकर युवाओं के साइज में उपलब्ध हैं। ऐेसे ही साइज में क्रिसमस ट्री भी हैं। इनकी कीमत भी पचास रुपये से लेकर पांच हजार रुपये तक में उपलब्ध हैं।

                     युवा हल्के पीले, हल्के नीले और हरे रंग के चश्में अधिक मांग रहे हैं। सेंटा क्लाज बन कर चर्चों पर घूमने वाले लोग टॉफी, छोटे केक और बच्चों के लिए छोटे उपहार भी खरीद रहे हैं। क्रिसमस के लिए खरीदारी बढ़ने से बाजार भी गुलजार हो गए हैं। क्योंकि लोग नए कपड़े और पर्व से संबंधित अन्य खरीदारी भी कर रहे हैं! क्रिसमस के त्योहार का इंतजार बच्चे काफी बेसब्री से करते हैं क्योंकि जहां उन्हें स्कूल में ‘जिंगल बेल जिंगल बेल जिंगल ऑन द वे’ गाने का मौका मिलता है वहीं वे सेंटा का भी इंतजार करते हैं कि वह उन्हें आकर गिफ्ट बांटेगा। क्रिसमस पर जहां बाजारों में गिफ्ट की खरीदारी के लिए लोग जुटते हैं वहीं बेकरी में भी रौनक साफ देखी जा सकती है जहां पहले से ही लोग आर्डर देकर पसंद का केक बनवाते हैं।

2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *