कांगड़ा ताजा खबरें मुख्य - पृष्ठ हिमाचल प्रदेश

श्री बालाजी अस्पताल ने पूरे किए सेवा और प्रगति के 15 वर्ष, जनता को दिया बड़ा तोहफा 


पहली नज़र, कांगड़ा

श्री बालाजी अस्पताल कांगड़ा 4 नवंबर 2019 को अपनी स्थापना के 15 वर्ष पूरे करने जा रहा है। इस मौके पर अस्पताल के सीएमडी डॉ राजेश शर्मा ने प्रेस वार्ता में जनता को धन्यवाद करते हुए मरीजों को बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया। डॉ राजेश शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत के कहा कि 20 बेड की क्षमता के साथ शुरू हुआ यह अस्पताल आज 105 बेड की क्षमता से वाला हो गया है। वहीं स्थापना के समय शुरू हुए तीन विभागों की संख्या अब बढ़कर 15 विभागों तक पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि जनता को अच्छी सुविधा और सेवा मुहैया कराकर ही हम इस मुकाम तक पहुंच सके हैं।

vishak
1

4 नवंबर से 5 नवंबर तक शाम 4 बजे से 5 बजे तक सभी विभागों में फ्री ओपीडी सुविधा
डॉ राजेश शर्मा ने इस अवसर पर अपने स्वर्गीय पिता पं. बालकृष्ण शर्मा को याद करते हुए कहा कि पिता जी का ध्येय था कि हम गरीब लोगों को कम दाम में विश्वस्तरीय सुविधा उनके ही इलाके में उपलब्ध कराएं। इसके साथ ही उन्होंने एक बार फिर जनता को शुक्रिया करते हुए कहा कि हमें जनता का प्यार मिला है। इस दौरान सीएमडी डॉ राजेश शर्मा ने अस्पताल की स्थापना के 15 वर्ष पूरे होने पर जनता को तोहफा देते हुए 4 नवंबर से 9 नवंबर तक शाम 4 बजे से 5 बजे तक सभी विभागों में फ्री ओपीडी सुविधा मुहैया कराने की घोषणा की। इस फ्री ओपीडी में मरीजों को मुफ्त दवाइयां और सभी प्रकार की जांचों में 20% का डिस्काउंट दिया जाएगा। वहीं नवंबर के महीने अस्पताल द्वारा निःशुल्क 50 ऑपरेशन भी किए जाएंगे। जिसमें मरीजों से दवाइयों, रहने-खाने और ऑपरेशन के लिए कोई भी शुल्क वसूल नहीं किया जाएगा। ये सभी निःशुल्क ऑपरेशन पित्ताशय, स्त्री-रोग, हड्डियों, आंख, नाक और गले से संबन्धित होंगे। इसके अलावा न्यूरोसर्जरी को भी मुफ्त ऑपरेशन की श्रेणी में रखा गया है। डॉ राजेश शर्मा ने बताया कि निःशुल्क ऑपरेशन की सुविधा गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए उपलब्ध होगी। इसके अलावा रूटीन हेल्थ चेकअप पर नवंबर महीने में अस्पताल द्वारा बनाए गए प्रारूप के अनुसार जांचों पर 50% डिस्काउंट दिया जाएगा।

कोई भी व्यक्ति नवंबर महीने में अस्पताल में बनवा सकेगा मुफ्त कार्ड
वहीं अस्पताल द्वारा स्थापना के 15 वर्ष पूर्ण होने पर नई स्कीम भी शुरू की गई है। इस स्कीम के तहत कोई भी व्यक्ति नवंबर महीने में अस्पताल में मुफ्त कार्ड बनवा सकता है। जो कि एक साल के लिए मान्य होगा, इस कार्ड के साथ व्यक्ति को 60 वाउचर्स दिए जाएंगे। इन वाउचर्स की खास बात यह होगी कि आप इन वाउचर्स को किसी को भी दे सकते हैं, जो अस्पताल में इसका इस्तेमाल कर लाभ उठा पाएगा। वहीं अस्पताल में इन वाउचर्स को दिखाने पर मरीज को ओपीडी में 50% का डिस्काउंट दिया जाएगा। वहीं जांचों और मरीजों के दाखिले पर 15% का डिस्काउंट मिलेगा। अस्पताल का प्रयास ये होगा कि ये कार्ड ज़्यादातर वरिष्ठ नागरिकों और सामाजिक संस्थानों को मुहैया कराया जा सके। जिसके तहत उन्हें 1 साल के लिए फ्री ओपीडी की सुविधा दी जाएगी। वहीं कार्डधारकों को सीटी, एमआरआई समेत सभी प्रकार की टेस्ट पर 20% डिस्काउंट दिया जाएगा। इसके अलावा कार्डधारक को अस्पताल में ऑपरेशन कराने और दाखिला लेने पर भी 20% की छूट दी जाएगी। वहीं प्रेस वार्ता के समापन के अवसर पर डॉ शर्मा ने कहा कि हमारा प्रयास है कि प्रदेश की सेवा करते हुए अस्पताल में हर तरह की सुविधा मुहैया करवाई जाए। इसी कड़ी में हमने आगे निकलते हुए वक्त-वक्त पर अस्पताल की मशीनों को अपग्रेड भी किया है ताकि किसी तरह की कमी ना रहे।

2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *